अजब गजब: न मोबाइल, न बिजली, न ही बेहतर घर, फिर भी पिछले 51 सालों से पहाड़ों पर रह रहा ये शख्स, जानिए दिलचस्प स्टोरी

न मोबाइल, न बिजली, न ही बेहतर घर, फिर भी पिछले 51 सालों से पहाड़ों पर रह रहा ये शख्स, जानिए दिलचस्प स्टोरी
  • बिना बिजली के फैब्रीज़ियो कार्डिनली विदेश में प्रकृति के बीच 51 सालों से रहे हैं
  • प्रकृति के बीच सभी लोगों को रहने को कह रहे हैं फैब्रीज़ियो कार्डिनली
  • प्रकृति के बीच पिछले 51 सालों से रह रहे हैं फैब्रीज़ियो कार्डिनली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज के समय में आप मोबाइल, बिजली या गैस के बिना कितनी देर रह सकते है? अगर आप भी इस आर्टिकल को पढ़ रहे तो हम समझ सकते हैं कि ज्यादा देर तक हम मोबाइल के बिना नहीं रह सकते हैं। क्योंकि, आप इस खबर को भी एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर पढ़ रहे हैं, जिसमें इंटरनेट कनेक्शन है। तो हो गया फैसला! चंद मिनट भी इन चीजों के बिना रहना अब लगभग नामुमकिन हो गया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस धरती पर एक ऐसा व्यक्ति भी है, जो 51 सालों से इन सब के बिना रह रहा है। शहर की भागदौड़ से दूर यह व्यक्ति एकांत में पहाड़ों पर रहता है। खुद फसल उगाता है और फिर उसे पकाकर खाता है।

इटली में रहने वाले इस 72 साल के शख्स का नाम है फैब्रीज़ियो कार्डिनली। यह पिछले 51 सालों से प्रकृति के बीच पहाड़ों पर अपना जीवन व्यतीत कर रहा है। वह किसी भी आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल किए बिना अपनी जिंदगी जी रहा हैं और काफी खुश भी है। हालांकि, जब उन्होंने खुद इस लाइफस्टाइल को चुना तो उन्हें शुरुआत में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेकिन धीरे-धीर जब उन्हें इस वातावरण में रहने की आदत हो गई। फैब्रीज़ियो को अब इस बात का बिलकुल भी अफसोस नहीं है। फैब्रीज़ियो कार्डिनली अपनी आजीविका चलाने के लिए फल और सब्जियां खुद उगाते है और जैतून का तेल भी निकालने का काम करते हैं।

अब मिल गया साथी भी

फैब्रीजियो कार्डिनली पहले बिल्कुल अकेले रहते थे। लेकिन अब उनके साथ दो लोग और रहने लगे हैं। 35 साल की एनीस दो साल पहले उनके साथ रहने आईं थी और उनकी दूसरी साथी 46 वर्षीय एंड्रिया हैं, जो हर हफ्ते अपनी मां से मिलने आती है। कुछ लोगों का मानना है कि फैब्रीजियो कार्डिनाली का समाज से बहिष्कार कर दिया गया हैं। लेकिन फैब्रीजियो ने इन सभी बातों का खंडन किया है। उन्होंने अन्य लोगों को भी सलाह देते हुए कहा की वे अपने स्मार्टफोन से छुटकारा पाएं और कुछ समय प्रकृति के साथ बिताएं। हालांकि ऐसा नहीं है कि फैब्रीजियो दुनिया से दूर रहना पसंद करते हैं। वह कभी-कभी अपने दोस्तों से मिलने भी जाते हैं और डॉक्टर से भी अपना चैकअप करवाते हैं।

Created On :   27 Feb 2024 7:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story